नई Audi A6 भारत में लॉन्च, कीमत 54.20 लाख से शुरू

नई Audi A6 भारत में लॉन्च, कीमत 54.20 लाख से शुरू
नई Audi A6 भारत में लॉन्च, कीमत 54.20 लाख से शुरू

नई Audi A6 भारत में लॉन्च, कीमत 54.20 लाख से शुरू

नई Audi A6 पहले से ज्यादा अग्रेसिव और शार्प दिखती है। यह नई स्टाइल, बेहतर इंटीरियर, पीछे की तरफ ज्यादा स्पेस और कई नई टेक्नॉलजी के साथ आने वाला बिल्कुल नया मॉडल है। Lyrics001.com

 

नई दिल्ली
Audi ने गुरुवार को भारत में बहुप्रतीक्षित लेटेस्ट-जेनरेशन Audi A6 लग्जरी सिडैन कार लॉन्च कर दी। इसकी एक्स शोरूम कीमत 54.20 लाख से 59.20 लाख रुपये के बीच है। यह 8वीं जेनरेशन आउडी ए6 है, जो नई स्टाइल, बेहतर इंटीरियर, पीछे की तरफ ज्यादा स्पेस और कई नई टेक्नॉलजी के साथ आने वाला बिल्कुल नया मॉडल है। यह लग्जरी सिडैन कार सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है।

नई आउडी ए6 पहले से ज्यादा अग्रेसिव और शार्प दिखती है। कार में बड़ी सिंगल फ्रेम ग्रिल और एलईडी डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैम्प हैं। स्ट्रॉन्ग इम्प्रेशन के लिए बोनट पर नई मस्क्युलर लाइन्स दी गई हैं। कार के पीछे के हिस्से में भी बदलाव हुए हैं। नई ए6 में नए डिजाइन के एलईडी टेल-लाइट्स हैं, जो एक पतली क्रोम पट्टी से जुड़े हुए हैं।
लेटेस्ट-जेनरेशन आउडी ए6 का इंटीरियर पूरी तरह नया है। कार के अंदर ट्विन-टच इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, लाइटिंग पैकेज और नया एमएमआई इन्फोटेनमेंट इंटरफेस जैसे फीचर्स हैं। कैबिन को लेदर और पियानो ब्लैक फिनिश में कवर किया गया है। इंटीरियर में कई जगह ऐल्युमिनियम फिनिश के साथ प्रीमियम वुड इंसर्ट्स हैं।

सेफ्टी
सेफ्टी के लिए कार में 8 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स और 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। इसके अलावा कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

पावर
नई आउडी ए6 में 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 240 bhp का पावर और 370 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कार का इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है।

स्पीड और माइलेज
आउडी की इस शानदार सिडैन कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। ए6 को शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 6.8 सेकंड का समय लगता है। आउडी का दावा है कि इसका माइलेज 14.11 किलोमीटर प्रति लीटर है।

ढ़ें: स्प्लेंडर को पछाड़ होंडा ऐक्टिवा बना नंबर-1

इनसे होगी टक्कर
नई आउडी ए6 की भारतीय बाजार में मर्सेडीज-बेंज ई-क्लास, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, वॉल्वो एस90 और जैगवार एक्सएफ जैसी लग्जरी कारों से होगी।

Source By:- Navbharattimes.indiatimes